Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आंध्र प्रदेश की फार्मा यूनिट में आग लगने से 6 की मौत, 12 घायल, CM ने मुआवजा देने का किया ऐलान

आंध्र प्रदेश की फार्मा यूनिट में आग लगने से 6 की मौत, 12 घायल, CM ने मुआवजा देने का किया ऐलान

0
461

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में गुरुवार आधी रात के करीब एक दवा इकाई में काम करने के दौरान कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. बताया जा रहा है कि हादसे की वजह गैस रिसाव के कारण रिएक्टर में लगी आग हो सकती है. यह घटना आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले के अक्कीरेड्डीगुडेम में हुई. प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने के समय 18 पीड़ित फार्मास्युटिकल प्लांट की यूनिट नंबर 4 में काम कर रहे थे. मारे गए छह में से चार बिहार के कर्मचारी थे.

एलुरु के एसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि एलुरु के अक्किरेड्डीगुडेम में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए हैं. नाइट्रिक एसिड, मोनोमिथाइल के रिसाव से आग लगी. आग लगने के दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया है.

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने एलुरु के अक्किरेड्डीगुडेम में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया, इसके अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 5 लाख रुपये और जिन्हें मामूली चोटें आई हैं उन्हें 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मुआवजे की घोषणा करने के बाद अधिकारियों को घायलों की स्थिति पर नजर रखने के भी निर्देश दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आंध्र प्रदेश में एलुरु आग दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/muslim-woman-rape-threat-mahant-arrested/