Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में किया गिरफ्तार

0
805

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कथित फिरौती रैकेट से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 12 घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया. ईडी के अधिकारियों ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि 71 वर्षीय अनिल देशमुख को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया है.

अधिकारियों ने दावा किया कि राकांपा के वरिष्ठ नेता ईडी द्वारा पांच बार समन जारी किए जाने के बावजूद भी पेश नहीं हुए थे. बंबई उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन समनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए. सूत्रों ने बताया कि अनिल देशमुख अपने वकील और अपने साथियों के साथ दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय में सुबह करीब 11:40 बजे पहुंचे और बाद में उनसे पूछताछ की गई.

पिछले हफ्ते बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा उनके खिलाफ ईडी के समन को रद्द करने से इनकार करने के बाद अनिल देशमुख सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए. पूछताछ से पहले अपने वीडियो संदेश में अनिल देशमुख ने कहा, “मैं अदालत का सम्मान करता हूं, इसलिए मैं ईडी कार्यालय में उपस्थित हूं.”

मैं जांच और पूछताछ में पूरा सहयोग करूंगा. हाईकोर्ट के फैसले के बाद वह ईडी के सामने पेश हुए हैं. इससे पहले मैं मुझे भेजे गए समन का जवाब दे रहा था. मेरा मामला अभी भी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, लेकिन मैंने खुद आज ईडी कार्यालय में पेश होने का फैसला किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nawab-malik-sameer-wankheed-attack-continues/