Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जेल में बेहोश हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, अस्पताल में भर्ती

जेल में बेहोश हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, अस्पताल में भर्ती

0
73

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अनिल देशमुख को शुक्रवार को आर्थर जेल परिसर में बेहोश होकर गिरने के बाद मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. जेल के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि देशमुख को चक्कर आ रहा था और उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की, उनका रक्तचाप बढ़ा हुआ पाया गया है. एनसीपी नेता का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जेजे अस्पताल ने एक बयान में कहा कि देशमुख को पुलिस दोपहर 2 बजे सीने में दर्द के अलावा चक्कर आने की शिकायत पर लेकर आई थी. “मरीज वर्तमान में स्थिर है, इलाज चल रहा है और आगे का मूल्यांकन चल रहा है.”

इस साल अप्रैल और मई में, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री को दो अलग-अलग स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 2 अप्रैल को, वह बाथरूम में गिर गए थे जिसके बाद उनका कंधा चोटिल हो गया था. उसके एक महीने बाद 27 मई को उन्हें सीने में दर्द और अनियंत्रित हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद मुंबई नगर निगम द्वारा संचालित केईएम अस्पताल परेल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

एनसीपी नेता को प्रवर्तन निदेशालय ने 2 नवंबर, 2021 को सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार किया था. सीबीआई का मामला मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर आधारित है. सिंह ने आरोप लगाया कि देशमुख, जब गृह मंत्री थे तो उन्होंने उगाही करने को कहा था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sonali-phogat-death-case-revealed-by-goa-police/