Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CDS बिपिन रावत चॉपर क्रैश: विपक्ष ने व्यक्त की संवेदना, सख्त जांच की मांग

CDS बिपिन रावत चॉपर क्रैश: विपक्ष ने व्यक्त की संवेदना, सख्त जांच की मांग

0
633

नई दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर आज दिल्ली लाया जाएगा. उनके निधन की जानकारी सामने आने पर पूरे देश में मातम का माहौल छा गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हेलिकॉप्टर हादसे को लेकर संसद में बयान देकर पूरे घटनाक्रम को बताया. वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष ने संवेदना व्यक्त करते हुए सख्त जांच की मांग की है.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस मामले को लेकर कहा कि CDS बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी और बाकी लोगों के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ये एक चिंता का विषय है कि इतने सुरक्षित विमान में ऐसी घटना कैसे हो गई. इसके लिए PM और रक्षा मंत्री ज़रूर कोई क़दम उठाएंगे जिससे ये हादसा क्यों हुआ इसका पता चल पाए.

वहीं इस मामले को लेकर एलजीपी नेता चिराग पासवान ने कहा कि ये बेहद दुखद हादसा है. ये शायद इतिहास की पहली घटना होगी कि जिसमें इतने बड़े पद पर कोई व्यक्ति है और उनकी इस तरह मृत्यु हो जाए. मुझे लगता है कि इस मामले की सख्ती से जांच होनी चाहिए. इसके पीछे क्या कारण है ये लोगों के सामने ज़रूर आना चाहिए.

तमिलनाडु में हुई सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. देश के सर्वोच्च सेनापति सबसे अत्याधुनिक व सुरक्षित हेलीकॉप्टर में यात्रा करते हैं और हादसे में उनकी मृत्यु हो जाती है. लोगों के मन में शंकाएं हैं, क्या हुआ है, ये कैसे हो सकता है? मुझे यकीन है सरकार भी इस सदमे से बाहर नहीं आई होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cds-helicopter-crashes-defense-minister-lok-sabha-statement/