Gujarat Exclusive > देश-विदेश > फिदायीन आतंकी का बड़ा कबूलनामा, पाक सेना के कर्नल ने भेजा, हमले के लिए दिया था पैसा

फिदायीन आतंकी का बड़ा कबूलनामा, पाक सेना के कर्नल ने भेजा, हमले के लिए दिया था पैसा

0
161

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एलओसी के पास पकड़े गए आतंकी ने बड़ा कबूलनामा किया है. तबारक हुसैन नाम के इस आतंकी ने माना कि उसे पाकिस्तानी सेना के एक अफसर ने जवानों पर हमला करने के लिए भेजा था और इसके लिए उसने 30 हजार रुपये भी दिया था. उसने कहा कि वह अकेला नहीं था बल्कि उसके साथ चार-पांच लोग थे और वे एक बड़े हमले की साजिश रच रहे थे. आतंकी ने कहा कि उसने सेना की चौकी पर फिदायीन हमले की तैयारी की थी.

21 अगस्त को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास मुठभेड़ में पकड़े गए आतंकवादी तबारक हुसैन ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि हम 4-5 लोग थे. पाकिस्तानी सेना के कर्नल यूनुस ने हमें भेजा था. उन्होंने हमें पैसे दिए थे, हमें भारतीय सेना की 1-2 पोस्ट पर हमला करने को कहा गया था.

ब्रिगेडियर कपिल राणा ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि तबारक हुसैन पाकिस्तान के कब्जे़ वाले कश्मीर का निवासी है. वह 2 पूरी तरह से सशस्त्र आतंकवादियों का नेतृत्व कर रहा था. जो उसके पीछे इंतजार कर रहे थे लेकिन भागने में कामयाब रहे. तबारक हुसैन एक अनुभवी आतंकवादी गाइड है. तबारक हुसैन को 2016 में उसके भाई के साथ भी गिरफ़्तार किया गया था, जिसे नवंबर 2017 में रिहा किया गया था. हुसैन का वर्तमान में रजौरी में इलाज हो रहा है, उसे गोली लगी है.

ब्रिगेडियर राजीव नायर के मुताबिक 21 अगस्त को तबारक हुसैन को लाया गया था. उसके पैर और कंधे पर गोली लगी थी, उसकी हालत नाजुक थी. अब उसकी हालत स्थिर है. इसे रिकवर होने में अभी भी कई हफ्ते लग सकते हैं. हमारे पास जो भी आता है, वो मरीज है, हमारा काम मरीज की जान बचाना है हमने वही किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-aap-many-mlas-not-in-touch-with-the-party/