Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ड्रग्स मामला: 6 दिनों तक जेल में रहेंगे आर्यन खान, जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को होगा फैसला

ड्रग्स मामला: 6 दिनों तक जेल में रहेंगे आर्यन खान, जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को होगा फैसला

0
593

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर मुंबई की एक विशेष अदालत में सुनवाई हुई, सुनवाई के बाद कोर्ट ने 20 अक्टूबर तक अपना फैसला सुरक्षित रखा है. कोर्ट के इस फैसले की वजह से आर्यन को अगले 6 दिनों तक जेल में रहना होगा. आर्यन को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने बीते दिनों गिरफ्तार किया था.

आर्यन खान अगली सुनवाई तक जेल में ही रहेंगे. वकील अमित देसाई ने सुनवाई के दौरान कहा, ‘मुझे मिली जानकारी के मुताबिक फोन में किसी रेव पार्टी का जिक्र नहीं है. आज संयुक्त स्थिति पर चर्चा नहीं होनी है. आर्यन कई सालों तक विदेश में रहे, जहां कुछ चीजें लीगल हैं. यह भी हो सकता है कि वहां के लोग किसी अन्य चीज के बारे में बात कर रहे हों. आर्यन के वकील ने कहा कि वह मामले में सहयोग कर रहे हैं. लेकिन आप इनसे इनका अधिकार नहीं छीन सकते. इसलिए मैं चाहता हूँ कि इस मामले में उसे ज़मानत दी जानी चाहिए.

गौरतलब है कि एनसीबी ने 3 अक्टूबर को छापेमारी के बाद आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. वह मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है, वह पिछले हफ्ते जमानत के लिए मजिस्ट्रेट कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन कोर्ट ने कहा था कि उसके पास जमानत याचिका पर विचार करने का कोई अधिकार नहीं है. इस मामले की सुनवाई विशेष अदालत करेगी. उसके बाद आर्यन खान ने विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

मुंबई के पास क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की ज़मानत याचिका पर फैसला 20 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रखा है. मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि कोर्ट ने 20 अक्टूबर को आदेश जारी करने की बात की है. कोर्ट में सबकी प्रस्तुतियाँ हुई हैं, बहस हुई. हमारा भी काफी काउंटर सबमिशन हुआ है. सकारात्मक नतीजे की उम्मीद है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/varun-gandhi-bjp-advice/