Gujarat Exclusive > राजनीति > ईडी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई को पूछताछ के लिए किया तलब

ईडी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई को पूछताछ के लिए किया तलब

0
926

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय ने फर्टिलाइजर स्कैम मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. इससे पहले ईडी की टीम ने घोटाले को लेकर राजस्थान में उनकी दुकानों और अन्य जगहों पर छापेमारी की थी. इसके अलावा टीम गुजरात, मुंबई और पश्चिम बंगाल में भी कार्रवाई कर चुकी है. मिल रही जानकारी के अनुसार अग्रसेन गहलोत अपने वकील के साथ ईडी के मुख्यालय पहुंच चुके हैं.

फर्टिलाइजर स्कैम मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत की परेशानियां बढ़ती जा रही है. कुछ दिन पहले ईडी ने कस्टम विभाग की शिकायत पर आपराधिक मामला दर्ज किया था. उसके बाद उनके कुछ ठिकानों पर छापेमारी भी की गई थी. इसके अलावा ईडी ने करोड़ों का जुर्माना भी लगाया गया था.

अग्रसेन गहलोत खाद के व्यवसाय में हैं, उनकी कंपनी अनुपम कृषि कार्य में खाद को रख कर किसानों में बांटती है. आरोप है कि यूपीए सरकार के दौरान अग्रसेन गहलोत की कंपनी अनुपम कृषि ने झूठे दस्तावेजों के आधार पर किसानों को सब्सिडी वाले पोटाश का निर्यात किया था. यह पोटाश इंडियन पोटाश लिमिटेड की ओर से विदेश आयात किया गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/goa-assembly-elections-tmc-entry/