Gujarat Exclusive > राजनीति > अशोक गहलोत कांग्रेस के नए ‘चाणक्‍य’ बनकर उभरे, कहा- हमने जो कहा था करके दिखाया

अशोक गहलोत कांग्रेस के नए ‘चाणक्‍य’ बनकर उभरे, कहा- हमने जो कहा था करके दिखाया

0
83

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाकर सियासत के जादूगर कहे जाने वाले सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस के नए चाणक्य बनकर उभरे हैं. जीत के बाद गहलोत ने कहा कि जैसा कि मैंने कहा था हम सभी 3 सीटें जीतेंगे. सभी जानते थे कि कांग्रेस के पास पूरे वोट हैं और BJP को नहीं. फिर उन्होंने उम्मीदवारों को नामांकित भी क्यों किया? इसका मतलब है कि वे खरीद-फरोख्त में शामिल होना चाहते थे जो यहां नहीं हो सका.

राज्य सभा चुनाव परिणाम के बाद CM अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा “राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों पर कांग्रेस की विजय लोकतंत्र की जीत है. मैं तीनों नवनिर्वाचित सांसदों श्री प्रमोद तिवारी, श्री मुकुल वासनिक एवं श्री रणदीप सुरजेवाला को बधाई देता हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि तीनों सांसद दिल्ली में राजस्थान के हक की मजबूती से पैरवी कर सकेंगे.”

एक अन्य ट्वीट में गहलोत ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि “यह शुरू से स्पष्ट था कि कांग्रेस के पास तीनों सीटों के लिए जरूरी बहुमत है. परन्तु भाजपा ने एक निर्दलीय को उतारकर हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास किया. हमारे विधायकों की एकजुटता ने इस प्रयास को करारा जवाब दिया है. 2023 विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को इसी तरह हार का सामना करना पड़ेगा.”

राज्यसभा चुनाव का नजीता सामने आने के बाद कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के सभी 126 वोट कांग्रेस को गए हैं. BJP खरीद-फरोख्त में शामिल होना चाहती थी लेकिन कुछ नहीं हो सका. BJP को 71 और RLP के पास 3 वोट थे लेकिन उन्हें 74 पूरे वोट भी नहीं मिले, 73 मिले. इससे पता चलता है कि बीजेपी टूट गई है, अंत में क्रॉस वोटिंग हुई.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/haryana-rajya-sabha-elections-bjp-big-victory/