Gujarat Exclusive > देश-विदेश > असम में एक और मदरसे पर चला सरकार का बुलडोजर, आतंकी कनेक्शन का दावा

असम में एक और मदरसे पर चला सरकार का बुलडोजर, आतंकी कनेक्शन का दावा

0
122

गुवाहाटी: असम में मदरसों के खिलाफ सरकार का बुलडोजर ऑपरेशन जारी है. बुधवार को बोंगाईगांव जिले में एक मदरसे को तोड़ा गया था, गौरतलब है कि AQIS/ABT (भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम) से जुड़े 37 लोगों की गिरफ्तारी के बाद असम सरकार द्वारा गिराया जाने वाला यह तीसरा मदरसा है. इससे पहले सोमवार को सरकार ने बारपेटा जिले में ऐसी ही कार्रवाई की थी.

असम के बोंगाईगांव ज़िले के कबाईटरी पार्ट- IV गांव में स्थित मरकजुल मा-आरिफ क्वारियाना मदरसा का कुछ हिस्सा तोड़ा गया. AQIS/ABT से जुड़े इमाम और मदरसा शिक्षकों सहित 37 लोगों की गिरफ़्तारी के बाद असम सरकार द्वारा ध्वस्त किया गया यह तीसरा मदरसा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल रात में ही जिला प्रशासन ने मदरसे को खाली करवा दिया था. इस मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को दूसरे मदरसे में भेज दिया गया है.

मीडिया से बात करते हुए एसपी स्वप्निल डेका ने कहा, ‘जिला प्रशासन ने अपने एक आदेश में कहा है कि मदरसे की संरचना कमजोर है और इंसानों के लिए सुरक्षित नहीं है, क्योंकि मदरसा भवन एपीडब्ल्यूडी / आईएस मानदंडों के अनुसार नहीं बनाया गया है. उन्होंने कहा, ‘कल गोपालपुरा पुलिस ने एक्यूआईएस/एबीटी से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार एक व्यक्ति के साथ मदरसे में तलाशी ली. जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार हम मदरसे को गिराने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं.

असम सरकार ने सबसे पहले 4 अगस्त को मोरीगांव के मदरसे पर कार्रवाई की थी. इस महीने की शुरुआत में, राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि राज्य इस्लामी कट्टरवाद का गढ़ बन रहा है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने मार्च से अब तक 5 जिहादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. उसके बाद से ही राज्य सरकार मदरसों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bmc-elections-bjp-shiv-sena-preparing-a-big-setback/