Gujarat Exclusive > देश-विदेश > असम में अवैध कब्जाधारियों को हटाने के दौरान हिंसक झड़प, 2 प्रदर्शनकारियों की मौत

असम में अवैध कब्जाधारियों को हटाने के दौरान हिंसक झड़प, 2 प्रदर्शनकारियों की मौत

0
529

दिसपुर: असम के दरांग जिले के ढोलपुर गोरखुटी में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस झड़प में दो प्रदर्शनकारियों की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई. जबकि पुलिस के 9 जवानों के घायल होने की खबर है. मिल रही जानकारी के अनुसार पुलिस और लोगों के बीच झड़प उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम अवैध घुसपैठियों को हटाने के लिए इलाके में गई थी.

असम सरकार ने दरांग जिले के ढोलपुर गोरखुटी गांव में बड़े पैमाने पर अवैध घुसपैठियों को हटाने का अभियान चल रही है. असम सरकार के इस अभियान से 800 परिवार बेघर हो गए है. सरकार का दावा है कि ये लोग यहां अवैध रूप से रह रहे है. इस गांव में ज्यादातर पूर्वी बंगाल मूल के मुसलमान रहते हैं.

जिला एसपी सुशांत बिस्वा सरमा ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि हिंसा में नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, अब तक मिली जानकारी के अनुसार, दो प्रदर्शनकारियों की गोली लगने से मौत हो गई है. घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सूत्रों के मुताबिक इस तरह का पहला ऑपरेशन जून में गांव में चलाया गया था, जिसके बाद फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने गांव का दौरा किया था. समिति ने कहा कि अभियान के दौरान 49 मुस्लिम परिवारों और एक हिंदू परिवार को यहां से निकाल दिया गया था. एक स्थानीय समाचार पत्र के अनुसार प्राचीन शिव मंदिर की 120 वीघा जमीन खाली करा दी गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nitish-government-accused-of-scam/