Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र अजान विवाद: राज ठाकरे की रैली में नियमों का उल्लंघन, पुलिस ने थमाया नोटिस

महाराष्ट्र अजान विवाद: राज ठाकरे की रैली में नियमों का उल्लंघन, पुलिस ने थमाया नोटिस

0
338

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने कल महाराष्ट्र दिवस पर औरंगाबाद में एक मेगा रैली को संबोधित किया. पुलिस ने राज ठाकरे को 16 शर्तों के साथ औरंगाबाद में रैली की अनुमति दी थी. उन शर्तों का उल्लंघन किया गया है जिसकी वजह से पुलिस राज ठाकरे पर कार्रवाई कर सकती है. इतना ही नहीं पुलिस महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले कार्यकर्ताओं को भी इस मामले में गिरफ्तार कर सकती है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आज महाराष्ट्र का पहला दिन है. मैं अब से चौथे दिन से नहीं सुनूंगा. हम जहां भी लाउडस्पीकर देखेंगे, उसके सामने हनुमान चालीसा का जाप करेंगे. मैं पुलिस से लाउडस्पीकर बंद करने का अनुरोध करता हूं. अगर वे नहीं माने तो हम कार्रवाई करेंगे.

औरंगाबाद में रैली को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने आगे कहा कि यह कोई धार्मिक मुद्दा नहीं है. यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है लेकिन अगर आप हमें रोकते हैं तो हम भी स्टैंड लेंगे. लाउडस्पीकर कानून के मुताबिक नहीं हैं. सुप्रीम कोर्ट पहले ही कह चुका है कि यह अवैध है.

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने अपने संबोधन में आगे कहा कि एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि आप आज लाउडस्पीकर पर स्टैंड क्यों लेते हैं. मैंने कहा कि हम हनुमान चालीसा का जाप करें और मुसलमानों को सुनना चाहिए, नासिक के एक पत्रकार ने मुझे बताया कि वह एक मुस्लिम है और उसे लाउडस्पीकर से भी समस्या है. उनके बच्चे सो नहीं पाते.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-360/