Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विश्व विख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला, हालत नाजुक वेंटिलेटर पर रखा गया

विश्व विख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला, हालत नाजुक वेंटिलेटर पर रखा गया

0
197

न्‍यूयॉर्क: विश्व विख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को उस वक्त हमला हुआ जब वह अपना व्याख्यान देने के लिए मंच पर जा रहे थे. आरोपी ने लेखक की गर्दन और पेट में छुरा घोंप दिया जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. उनकी हालत नाजुक बनी हुई और अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

लेखक सलमान रुश्दी के बुक एजेंट के अनुसार सलमान रुश्दी घंटों की सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं, उनकी एक आंख खराब होने की संभावना है.

न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस के मुताबिक सलमान रुश्दी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. संदिग्ध की पहचान 24 वर्षीय हादी मटर के रूप में हुई है जो कि न्यूजर्सी का रहने वाला है. हम सर्च वारंट प्राप्त करने की प्रक्रिया में है. FBI के सदस्य जांच में हमारी मदद कर रहे हैं. हमलावर को हिरासत लेकर पूछताछ की जा रही है.

न्यूयॉर्क राज्य पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चौटाउक्वा में आज हमने जो अनुभव किया वह हमारे लगभग 150 वर्षों के इतिहास में किसी भी चीज़ के विपरीत एक घटना है. हमारा काम अभी सलमान रुश्दी के परिवार के लिए एक संसाधन बने रहना है. हम इस हमले का उद्देश्य समझने के लिए एफबीआई के साथ काम कर रहे हैं. हम परिवार को ज्यादातर सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-statement-bjp-counterattack/