Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, कस्टमर केयर से नहीं मिलेगी मदद

एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, कस्टमर केयर से नहीं मिलेगी मदद

0
633

एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाईये क्योंकि अगर आपातकालीन परिस्थिति में अगर कस्टमर केयर में कॉल कर कोई मदद लेना चाहेंगे तो नंबर सपोर्ट ही नहीं करेगा. इतना ही नहीं आज को दौर में जिस तरीके से ऑनलाइन फ्रॉड का किस्सा बढ़ रहा है. ऐसे में अगर किसी ने आपके खाता से पैसा निकाल लिया इस सिलसिले में शिकायत दर्ज करवानी है तो कस्टमर केयर की तरफ से कोई मदद नहीं की जाएगी। बल्कि आपको बात करने के लिए काफी इंतजार भी करना पड़ सकता है.

वैसे तो बैंक के तरफ से दावा किया जाता है कि हमारे कस्टमर को किसी भी तरीके की दिक्कत और परेशानी हो तो इन नम्बर पर फोन किया जा सकता है (18604195555, 18605005555) लेकिन अगर इस टोल फ्री नम्बर पर फोन करेंगे तो ये नम्बर लगेगा ही नहीं. ऐसे में अगर आप समझदार हैं और कार्ड ब्लॉक करने वाले आपातकालीन नम्बर पर फोन (+91 2267987700) करेंगे तो भी किसी भी तरीके की मदद नहीं की जाएगी. अगर आपको छोटी मोटी शिकायत दर्ज करवानी हो तो कम से कम आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ेगा. बावजूद इसके आपकी शिकायत दर्ज नहीं की जाएगी बल्कि एक दो नहीं बल्कि कई एग्जीक्यूटिव को कॉल ट्रांसफर किया जाएगा और जब आप इस बोझिल दौर से परेशान होकर कंज्यूमर कोर्ट जाने की धमकी देंगे तभी आपकी शिकायत दर्ज की जाएगी. अगर आप सीधे साधे आदमी है तो इनके चक्कर में फंस कर परेशान होने को तैयार हो जाईये या फिर इनकी धमकी सुने. नहीं तो सीधे ये लोग कार्ड को ब्लॉक करवाने की सलाह देते हैं

प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर और डिजिटल बैंकिंग में अपनी यूएसपी बनाकर अपनी अलग पहचान बनाने वाली एक्सिस बैंक की सर्विस लेने वाले लोगों के लिए आंख खोलने वाली घटना है. अगर आपके साथ किसी भी तरीके की ऑनलाइन फ्रॉड हो जाता है और आप इस परिस्थिति में अपने बैंक से सलाह लेना चाहते हैं तो आपको कोई मदद बैंक की तरफ से नहीं मिलने वाली.

ऐसे में अगर आप बैंक की तरफ से मिलने वाले कार्ड के ऊपर दिये गए नम्बर पर फोन करेंगे तो फोन नहीं लगेगा. फिर जब आप आपातकाल नम्बर यानी कार्ड को ब्लॉक करने वाले नम्बर पर फोन करते हैं तो भी किसी तरीके की मदद नहीं की जाएगी. ऐसे में अगर किसी समझदार एग्जीक्यूटिव से आपकी बात हो जाए तो वह दूसरे एग्जीक्यूटिव को कॉल ट्रांसफर कर देता है सभी लोगों के साथ आप अपनी शिकायत की गाथा सुनाते रहिये लेकिन अगर आप रेफरेंस आईडी मांगते हैं तो फिर से इसी दौर से निपटने के लिए तैयार रहीये इतना ही नहीं आपकी शिकायत जरुर दर्ज होगी लेकिन कोई पांच दस मिनट में नहीं बल्कि आधे से ज्यादा घंटा इस प्रोसेस में लगेगा.

ऐसे में अगर आप एक आम आदमी हैं तो आपको 24 घंटे या फिर एक सप्ताह का इंतजार करने को कहा जाएगा. और फिर आप जब फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करवाना चाहेंगे तो रेफरेंस आईडी नहीं होने के बिना पर उसी लम्बी प्रोसेस से गुजरना पड़ेगा. लेकिन कंज्यूमर कोर्ट जाने की धमकी से ये लोग शिकायत नम्बर जरुर देंगे लेकिन आपकी शिकायत खत्म कब होगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं.