Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अयोध्या में बोले CM योगी, पहले राम भक्तों पर चलती थी गोलियां, अब होगी फूलों की बरसात

अयोध्या में बोले CM योगी, पहले राम भक्तों पर चलती थी गोलियां, अब होगी फूलों की बरसात

0
640

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम में भगवान राम और माता सीता का किरदार निभा रहे कलाकारों का सांकेतिक राजतिलक किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम 5 वर्ष पहले शुरू किया था और तब से लगातार ये आयोजन अपनी नई ऊंचाईयों को छूता दिखाई दे रहा है. राम जन्म भूमि में भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ पर्यटन की ढेर सारी संभावनाएं बन के आई हैं, उन संभावनाओं को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी.

इस मौके पर सीएम योगी ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि 30 अक्टूबर 1990 और 2 नवंबर 1990 को अयोध्या में राम भक्तों पर गोलियां चलाई गई थीं. तब जय श्री राम बोलना और राम मंदिर की बात बोलना अपराध होता था लेकिन लोकतंत्र की ताकत कितनी मज़बूत होती है कि जो 31 वर्ष पहले राम भक्तों पर गोलियां चला रहे थे वो आज आपकी ताकत के सामने झुके हैं. अब लगता है कि अगर कुछ और वर्ष आप इसी प्रकार ले चले तो अगली कार सेवा के लिए वो और उनका पूरा खानदान लाइन में खड़ा होता दिखाई देगा.

अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि आप देखना जब अगली कार सेवा होगी तब रामभक्तों पर गोली नहीं चलेगी तब उन पर पुष्पों की वर्षा होगी और यही लोकतंत्र की ताकत है. योगी ने आगे कहा कि अयोध्या अब एक नई सांस्कृतिक नगरी के रूप में दुनिया के अंदर छानी चाहिए. दुनिया की कोई ताकत 2023 तक अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण को नहीं रोक सकती.

अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले प्रदेश का पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री पर खर्च होता था, आज मंदिरों के पुननिर्माण और सुंदरीकरण पर खर्च हो रहा है. जिनको कब्रिस्तान प्यारा था वो जनता का पैसा वहां लगाते थे और जिन्हें धर्म और संस्कृति प्यारी है वो धर्म और संस्कृति के उत्थान लिए उस पैसे का उपयोग कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-adani-cng-price-hike/