Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बाबा रामदेव की केंद्र सरकार से मांग गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए

बाबा रामदेव की केंद्र सरकार से मांग गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए

0
290

नई दिल्ली: जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो बाबा रामदेव देश के अहम मुद्दों को उठाते हुए नजर आते थे. उस समय बाबा रामदेव देशवासियों को समझा रहे थे कि सरकार अच्छी होती तो 35-40 रुपये में पेट्रोल मिल सकता है. इसके अलावा वह लगातार सस्ते गैस सिलेंडर मिलने की बात मीडिया से कर रहे थे. हालांकि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है बाबा रामदेव महंगाई की बात भूल गए हैं.

अब वे देश की जनता को सस्ता पेट्रोल और गैस देने की बजाय बाबा मोदी सरकार से गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग कर रहे हैं. बाबा रामदेव रविवार को आंध्र प्रदेश में गो महा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने मोदी सरकार से गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की.

टीटीडी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए बाबा रामदेव ने कहा कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से गाय को जल्द ही लिखित रूप में देश का राष्ट्रीय पशु घोषित करने का आग्रह करता हूं.

इतना ही नहीं बाबा रामदेव ने आगे कहा कि गायों के लिए पतंजलि की ओर से गौ रक्षा अभियान चलाया गया है. गायों की सुरक्षा और संरक्षण दोनों में हम सबसे आगे हैं. इस बीच योग गुरु ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उन्हें टीटीडी गो महासभा के बारे में जानकारी दी थी. हिंदू धर्म को बढ़ावा देने के लिए टीटीडी अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी की भी प्रशंसा भी किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mayawati-akhilesh-yadav-attack/