Gujarat Exclusive > राजनीति > बंगाल में BJP को लगा एक और बड़ा झटका, विधायक कृष्ण कल्याणी ने दिया इस्तीफा

बंगाल में BJP को लगा एक और बड़ा झटका, विधायक कृष्ण कल्याणी ने दिया इस्तीफा

0
951

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के कुछ दिनों बाद से भाजपा को एक के बाद एक झटका लग रहा है. रायगंज सीट से बीजेपी विधायक कृष्ण कल्याणी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कृष्ण कल्याणी को पार्टी ने कल जिलाध्यक्ष बासुदेव सरकार के खिलाफ बयानबाजी को लेकर पार्टी ने कारण बताओ नोटिस भेजा था. दोनों के बीच होने वाले विवाद को लेकर कृष्ण कल्याणी ने पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने से इंकार कर दिया था.

भाजपा विधायक कृष्ण कल्याणी के इस्तीफे पर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि उनके खिलाफ पार्टी ने एक्शन लिया था. वे स्थानीय भाजपा सांसद और नेतृत्व को हर दिन गाली दे रहे थे. अनुशासन अंदरूनी गठन तंत्र, पार्टी की व्यवस्था पर समझौता नहीं होगा. पार्टी का अनुशासन मानिए जो बोलना है पार्टी के अंदर बोलिए.

कृष्‍ण कल्‍याणी का कहना है कि वह उस पार्टी में नहीं रह सकते जिसमें देबाश्री चौधरी जैसे सांसद हैं. भाजपा से इस्तीफा देने के बाद वह किस पार्टी का दामन थामेंगे इसका अभी तक खुलासा नहीं किया है.

अभी कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए थे. इसके साथ ही उनके बोल भी बदल गए हैं. TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि निश्चित तौर पर यहां(TMC) पर ज्वाइन किया तो आसनसोल की सीट पकड़कर रखने कोई मतलब ही नहीं है. आसनसोल की वजह से मैं राजनीति में आया हूं, उनके भरोसे की वजह से आया हूं. आसनसोल के लिए जितना स्पेशल कर सकता हूं उतना करता रहूंगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kanhaiya-kumar-congress-defense/