Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, पुलिस-कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत

ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, पुलिस-कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत

0
82

बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोला है. सचिवालय का घेराव करने पहुंचे विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी और लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा हावड़ा में समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प की जानकारी सामने आ रही है. प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस आंसूगैस और पानी की बौछारों का इस्तेमाल कर तितर-बितर करने की कोशिश कर रही है. पुलिस की सख्ती की वजह से भाजपा समर्थक नबान्न तक नहीं पहुंच पाये.

भाजपा कार्यकर्ताओं को नबन्ना चलो अभियान में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता जाने से पुलिस ने रोक दिया. जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बोलपुर रेलवे स्टेशन पर झड़प हुई, उसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. इसके अलावा नबन्ना चलो अभियान में शामिल होने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को कोलकाता ले जा रही बसों को उत्तर 24 परगना में पुलिस ने रोककर हिरासत में लिया है.

कोलकाता में राज्य सरकार के ख़िलाफ़ भाजपा का ‘नबान्न चलो’ अभियान में हिस्सा ले रहे राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधिकारी को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ये शांतिपूर्ण आंदोलन है. ये भ्रष्टाचार और बेरोज़गारी का मुद्दा है. बंगाल की जनता ममता जी के साथ नहीं है इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही कर रही हैं.

इससे पहले पुलिस ने पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ रेलवे स्टेशन से भाजपा के चार कार्यकर्ताओं को उस समय गिरफ्तार किया जब वे बंगाल भाजपा के नबन्ना सचिवालय की ओर मार्च करने जा रहे थे. इस दौरान पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की जानकारी सामने आ रही है. बीजेपी के नबन्ना मार्च में शामिल होने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता ट्रेनों से कोलकाता जा रहे हैं. उस वक्त पुलिस ने रेलवे स्टेशनों पर बैरिकेड्स लगा रखे थे. इधर बीजेपी नेता अभिजीत दत्ता ने कहा, ‘हमारे 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दुर्गापुर रेलवे स्टेशन के पास रोक रखा था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gyanvapi-mosque-dispute-court-dismisses-muslim-side-petition/