Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बेंगलुरू में मूसलाधार बारिश ने तोड़ा 32 साल का रिकॉर्ड, CM ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बेंगलुरू में मूसलाधार बारिश ने तोड़ा 32 साल का रिकॉर्ड, CM ने कांग्रेस पर साधा निशाना

0
95

बेंगलुरू में मूसलाधार बारिश ने कई इलाकों को जलमग्न कर दिया और राहत कार्य के लिए नावों और ट्रैक्टरों को तैनात करना पड़ा है. स्थिति यह है कि शहर के ज्यादातर डैम और तालाब ओवरफ्लो हो गए है. लगातार हो रही बारिश के चलते निचले इलाकों में घरों में पानी भर गया है, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों को हो रही परेशानी की वजह से लोगों में नाराजगी का माहौल दिखाई दे रहा है.

बेंगलुरु में दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से शहर को ठप कर दिया है. शहर की सड़कें तलाब में तब्दील हो गई हैं. कई जगह सड़कों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया है. भारी बारिश की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. इतना ही नहीं भारी बारिश के बाद और मौसम की स्थिति के कारण आज कई उड़ानें भी देरी से चल रही हैं. बेंगलुरु में बारिश के बाद शहर के कई जगहों पर जलभराव है जिस वजह से लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ट्रैक्टरों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

भारी बारिश की वजह से पैदा हुए हालात को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि खासकर महादेवपुरा जोन संकट में है जिसमें पहला कारण- छोटे से क्षेत्र में 69 टैंक हैं और सभी ओवरफ्लो हो रहे हैं, दूसरा- इस्टैब्लिशमेंट निचले स्तर पर हैं तीसरा-अतिक्रमण है. हमने इसे चुनौती की तरह लिया है और हमारे सभी अधिकारी इस पर काम कर रहे हैं.

इसके अलावा कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि बेंगलुरु में जलभराव पिछली कांग्रेस सरकार के कुप्रशासन और पूरी तरह से अनियोजित प्रशासन के कारण हुआ है. बेंगुलरु में ऐसी तेज बारिश पिछले 90 साल तक नहीं हुई. सभी टैंक भर गए हैं और ओवरफ्लो हो रहे हैं. यहां रोज बारिश हो रही है आज भी हुई है. पूरे बेंगुलरु में बारिश से नहीं परेशानी है बल्कि सिर्फ दो जोन में ही परेशानी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-447/