Gujarat Exclusive > गुजरात > भरूच में 100 हिंदुओं को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया गया

भरूच में 100 हिंदुओं को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया गया

0
1259

गांधीनगर: गुजरात सरकार जहां धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए लव जिहाद जैसे कानून ला रही है. वहीं चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि भरूच जिले के आमोद तालुका के कांकरिया गांव से, जहां के 37 आदिवासी परिवारों के 100 लोगों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने की जानकारी सामने आई है.

विदेश से आने वाले फंड का उपयोग कर गरीब हिंदुओं को पहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने के व्यवस्थित नेटवर्क चलाने के संदेह के आधार पर पुलिस ने एक मौलवी सहित 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

भरूच जिले के आमोद तालुका के कांकरिया गांव में लंबे समय से धर्म के नाम पर अवैध धर्मांतरण हो रहा था. कुछ कट्टरपंथी विदेश से चंदा जुटाकर धर्मांतरण कराने के इस मामले में शामिल थे.

भरूच डीएसपी ने कहा कि हिंदुओं को उनकी आर्थिक स्थिति और अज्ञानता का लाभ उठाने के लिए नकदी और अन्य सहायता का लालच दिया गया था. डीएसपी ने आगे कहा कि कांकरिया गांव में रहने वाले हिंदुओं के 37 परिवारों के 100 से अधिक लोगों को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए लालच दिया गया था.

नबीपुर के रहने वाले और अब लंदन में रह रहे हाजी अब्दुल को इस पूरे मामले में शामिल होने की जानकारी सामने आई है. इससे पहले उत्तर प्रदेश और वडोदरा में इसी तरह के अपराधों में उसकी संलिप्तता सामने आ चुकी है.

कांकरिया गांव के जागरूक नागरिक ने पूरे नेटवर्क के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उसने कहा कि हिंदुओं को इस्लाम में परिवर्तित करने और उनकी मदद करने के यह रैकेट चलाया जा रहा था. आमोद पुलिस फिलहाल मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-non-veg-sale-ban/