Gujarat Exclusive > गुजरात > भावनगर में PM मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- तटीय विकास पर नहीं दिया गया ध्यान

भावनगर में PM मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- तटीय विकास पर नहीं दिया गया ध्यान

0
41

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात के तहत सूरत के बाद भावनगर पहुंचे. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने एक रोड शो में भाग लिया. पीएम मोदी को देखने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. इसके बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भावनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया. इतना ही नहीं पीएम ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर भी जमकर वार किया.

गुजरात के भावनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ देश जहां आज़ादी के 75 वर्ष पूरे कर चुका है, वहीं इस साल भावनगर अपनी स्थापना के 300 वर्ष पूरे करने जा रहा है. 300 वर्षों की अपनी इस यात्रा में भावनगर ने सतत विकास की, सौराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में अपनी पहचान बनाई है. इस विकास यात्रा को नए आयाम देने के लिए आज यहां करोड़ो रुपए की अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. ये प्रोजेक्ट भावनगर की पहचान को सशक्त करेंगे.

इस मौके पर पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भावनगर समंदर के किनारे बसा है. गुजरात के पास देश की सबसे लंबी कोस्टलाइन है. मगर आजादी के बाद के दशको में तटीय विकास पर उतना ध्यान ना दिए जाने की वजह से, ये विशाल कोस्टलाइन एक तरह से लोगों के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी. समंदर के किनारे बसे गांव खाली हो गए, लोग पलायन करने लगे थे. लेकिन बीते 2 दशकों में गुजरात की कोस्टलाइन को भारत की समृद्धि का द्वार बनाने के लिए हमने ईमानदारी से प्रयास किया है. रोजगार के कई नए अवसर खड़े किए.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि गुजरात में हमने अनेकों पोर्ट्स विकसित किए, बहुत से पोर्ट्स का आधुनिकीकरण कराया आज गुजरात की कोस्ट लाइन, देश के आयात-निर्यात में बहुत बड़ी भूमिका निभाने के साथ ही लाखों लोगों को रोजगार का माध्यम भी बनी है. आज गुजरात की कोस्टलाइन, नवीकरणीय ऊर्जा और हाईड्रोजन इकोसिस्टम का पर्याय बनकर उभर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lpg-booking-new-rule-applicable/