Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उद्धव ठाकरे के साले के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, 6.45 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

उद्धव ठाकरे के साले के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, 6.45 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

0
388

मुंबई: महाराष्ट्र में प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के रिश्तेदार की संपत्ति को कुर्क कर दी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक श्रीधर माधव पाटनकर उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के भाई है.

प्रवर्तन निदेशालय ने पुष्पक समूह की कंपनियों द्वारा विमुद्रीकरण धोखाधड़ी मामले में ठाणे में 6.45 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की, इसमें महाराष्ट्र CM के साले श्रीधर माधव पाटनकर के स्वामित्व वाले श्री साईबाबा गृहिणीर्मति प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित नीलांबरी परियोजना के 11 फ्लैट है.

ईडी की इस कार्रवाई पर सियासत भी तेज हो गई है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने इस मामले को लेकर कहा कि राजनीतिक हितों के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. कुछ साल पहले तक ज्यादातर लोग ED के बारे में जानते नहीं थे, लेकिन आज इसका इतना दुरुपयोग हो रहा है कि गांव के लोग भी जानते हैं.

महाराष्ट्र के CM के रिश्तेदार श्रीधर माधव पाटनकर की फर्म पर ED के छापे पर महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि यह केंद्र में बैठी हुई सरकार कर रही है. इसका महाविकास अगाड़ी की सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा. दबाव तंत्र की राजनीति तो उस समय रावण की भी नहीं चली, तो इस जमाने में कहां चलेगी.

श्रीधर पाटनकर मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर महाराष्ट्र में भाजपा विधायक नितेश राणे ने कहा कि मुख्यमंत्री के रिश्तेदार पर कार्रवाई हुई है. ED ने संपत्ति ज़ब्त की है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देना चाहिए. इससे ज्यादा भ्रष्टाचार का कोई सबूत देश और महाराष्ट्र के सामने नहीं हो सकता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pushkar-dhami-will-take-oath-as-cm-today/