Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार में विरोध प्रदर्शन जारी, मुंगेर-जहानाबाद में चक्काजाम

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार में विरोध प्रदर्शन जारी, मुंगेर-जहानाबाद में चक्काजाम

0
220

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निवीर योजना को लेकर बिहार में छात्रों का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी है. बिहार के मुंगेर और जहानाबाद में कई युवाओं ने सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में घोषित हुए अग्निवीर योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. मुंगेर और जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने रेल्वे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसकी वजह से कई ट्रेनों को बीच में रोक दिया गया है.

बिहार के जहानाबाद में अग्निवीर योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले एक छात्र ने बताया कि हम कड़ी मेहनत करने के बाद सेना में भर्ती होते हैं. PM निर्णय ले रहे हैं कि 4 साल की नौकरी होगी. किस हिसाब से 4 साल की नौकरी होगी क्योंकि 8 महीने की ट्रेनिंग और 6 महीने की छुट्टी होगी तो लगभग 3 साल में हम देश की क्या रक्षा करेंगे. मोदी सरकार को यह निर्णय वापस लेना होगा.

बिहार में सेना भर्ती योजना के खिलाफ छात्रों में भारी नाराजगी दिखाई दे रही है. जहानाबाद, मुंगेर समेत कई जिलों में छात्र सड़कों पर उतर गए हैं. प्रदर्शनकारियों ने कुछ जगहों पर आगजनी भी किया. जिसकी वजह से एनएच और जमालपुर मुंगेर रोड पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. आरा में छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया है. स्टेशन पर कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई है. वहीं, लूट करने की भी बात कही जा रही है.

अभी दो दिन पहले अग्निपथ योजना का ऐलान करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारतीय सेनाओ को विश्व की बेहतरीन सेना बनाने के लिए आज सुरक्षा संबंधी कैबिनेट कमेटी ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है. हम अग्निपथ नामक एक योजना ला रहे हैं जो हमारी सेना में परिवर्तनकारी बदलाव कर उन्हें पूरी तरह से आधुनिक और सुसज्जित बनाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-wife-kills-husband/