Gujarat Exclusive > राजनीति > बीरभूम हिंसा: संसद में छलका रूपा गांगुली के आंसू, कहा- हमने बंगाल में जन्म लेकर कोई गुनाह नहीं किया

बीरभूम हिंसा: संसद में छलका रूपा गांगुली के आंसू, कहा- हमने बंगाल में जन्म लेकर कोई गुनाह नहीं किया

0
344

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में बीते दिनों हुई कथित हिंसा को लेकर भाजपा सड़क से लेकर संसद तक ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शुक्रवार को राज्यसभा में शून्य काल के तहत भाजपा सांसद ने इस मुद्दे को उठाने के दौरान भावुक हो गई. जिसकी वजह से कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित करनी पड गई.

बीरभूम की घटना पर राज्यसभा में बीजेपी सांसद रूपा गांगुली भावुक हुईं और कहा कि पश्चिम बंगाल में लोग जीने लायक नहीं रह गए हैं, वहां एक-एक कर के लोग भाग रहे हैं, हमें बंगाल में राष्ट्रपति शासन चाहिए और हमने बंगाल में जन्म लेकर कोई अपराध नहीं किया है.

सदन में मुद्दा उठाने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा सांसद रुपा गांगुली ने कहा कि जो लोग पश्चिम बंगाल में बोल नहीं पा रहे वे लोग क्या अंदर ही अंदर रो नहीं रहे होंगें? पश्चिम बंगाल की सरकार हत्यारों की रक्षा करती है. वहां हर दिन दिनदहाड़े गोलियों की आवाज़ सुनाई देती है. ऐसा कोई राज्य नहीं जहां जीते हुए लोगों को सरकार पकड़-पकड़ कर मारती हो.

वहीं इस मामले को लेकर कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीरभूम के रामपुरहाट हिंसा मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है. जिसकी रिपोर्ट सात अप्रैल तक देनी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-329/