Gujarat Exclusive > गुजरात > बोरिस जॉनसन गुजरात की यात्रा करने वाले पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री होंगे

बोरिस जॉनसन गुजरात की यात्रा करने वाले पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री होंगे

0
414

गांधीनगर: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत की दो दिवसीय यात्रा के लिए 21 अप्रैल को अहमदाबाद पहुंचेंगे. बोरिस जॉनसन गुजरात की यात्रा करने वाले पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री होंगे. इससे पहले अमेरिका, चीन, मोजाम्बिक, सर्बिया, नेपाल समेत अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने भी गुजरात समेत अहमदाबाद का दौरा किया है.

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ भी तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. सोमवार को राजकोट का दौरा करने के बाद वह मंगलवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां उनका एक बार फिर हवाई अड्डे से रोड शो के रूप में भव्य स्वागत किया जाएगा.

डाउनिंग स्ट्रीट की तरफ से पहले जारी हुए बयान के अनुसार ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का दौरा अहमदाबाद में कारोबारियों के मिलने और भारत और ब्रिटेन के वाणिज्य, कारोबारी और लोगों के जुड़ने पर संपर्क से शुरू होगा. इस मौके पर जॉनसन यूके और भारत के बीच शुरू होने वाले कई बड़े परियोजनाओं का ऐलान कर सकते हैं.

22 अप्रैल को ब्रिटिश प्रधानमंत्री दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. इस बीच दोनों नेताओं के बीच रणनीतिक सुरक्षा, कूटनीतिक और आर्थिक साझेदारी पर गहन चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurated-the-new-campus-of-banas-dairy/