Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी का बड़ा बयान, देश में केरोसिन छिड़कने में जुटी बीजेपी

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी का बड़ा बयान, देश में केरोसिन छिड़कने में जुटी बीजेपी

0
330

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन में हैं. शुक्रवार 20 मई को उन्होंने लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में “आइडियाज फॉर इंडिया” सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर वार किया. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी देश में मिट्टी का तेल छिड़क रही है. एक चिंगारी से आग लग सकती है. इस चिंगारी को दबाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है.

राहुल गांधी ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है. BJP ने पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है. आपको एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे. मुझे लगता है कि यह विपक्ष, कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोग, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है. हमें इस तापमान को ठंडा करने की ज़रूरत है क्योंकि अगर यह तापमान ठंडा नहीं हुआ तो चीजें गलत हो सकती हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जब पूछा गया कि बीजेपी चुनाव क्यों जीत रही है और कांग्रेस क्यों नहीं? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70% लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है

“आइडियाज फॉर इंडिया” सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने केंद्र सरकार पर सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए भारत की तुलना पाकिस्तान से की. आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि उनके लिए भारत सोने की चिड़िया है और कर्मों के आधार पर उसका हिस्सा बांटना चाहते हैं जिसमें दलितों के लिए कोई जगह नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/aravali-road-accident-6-killed/