Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कनाडा: स्वामीनारायण मंदिर की दीवार पर लिखा गया ‘खालिस्तान जिंदाबाद’

कनाडा: स्वामीनारायण मंदिर की दीवार पर लिखा गया ‘खालिस्तान जिंदाबाद’

0
65

टोरंटो: कनाडा स्थित स्वामीनारायण मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी शब्द लिखने की घटना सामने आई है. मंदिर की दीवार को भी क्षतिग्रस्त कर दी गई है. कुछ अराजकतावादी तत्वों द्वारा मंदिर की दीवार पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ लिखे जाने के बाद भारतीयों में आक्रोश पैदा हो गया है. भारत सरकार ने भी इस मामले में अपनी आपत्ति दर्ज करा चुकी है. भारतीय उच्चायोग ने घटना की निंदा की और कार्रवाई की मांग की है.

ओटावा स्थित भारतीय उच्चायोग ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि हम टोरंटो में स्वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाने और भारत विरोधी बात लिखने की घटना की निंदा करते हैं. इस मामले में कनाडा के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. साथ ही आरोपियों के खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की गई है.

बताया जा रहा है कि यह घटना मंगलवार की है. भारतीय उच्चायोग ने इस घटना को कनाडा के अधिकारियों के सामने उठाया है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह घटना किसी व्यक्ति ने की है या किसी संगठन से जुड़े लोगों ने अंजाम दिया है.

मंदिर की दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में भारत के खिलाफ नारे लिखे हुए हैं. इस घटना के सामने आने के बाद कनाडा की सांसद सोनिया सिद्धू ने ट्विटर पर लिखा कि टोरंटो स्थित स्वामीनारायण मंदिर में हुई घटना से दुखी हूं. हम एक बहुसांस्कृतिक और बहु-धार्मिक देश में रहते हैं जहां हर कोई एक सुरक्षित अनुभव का हकदार है. जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

वहीं घटना को लेकर ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने अपनी निराशा व्यक्त की और लिखा कि इस तरह की नफरत के लिए कोई जगह नहीं है. आशा करते हैं कि जिम्मेदार दोषियों को जल्द से जल्द न्याय के दायरे में लाया जाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-451/