Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस से इस्तीफा देने के साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी के नाम का किया ऐलान

कांग्रेस से इस्तीफा देने के साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी के नाम का किया ऐलान

0
236

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बीते एक माह से बगावती सुर अपनाने के बाद आज औपचारिक रूप से कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर दी है. अमरिंदर सिंह ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफे के साथ नई पार्टी का ऐलान किया है. कैप्टन की नई पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस होगा. अमरिंदर सिंह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह अपनी पार्टी बनाएंगे और 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा सोनिया गांधी को भेजे गए अपने त्याग पत्र में उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू उनकी इच्छा के विरुद्ध अध्यक्ष बनाने का आरोप लगाया है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को मेरी इच्छा के विरुद्ध और सभी सांसदों की सलाह पर अध्यक्ष बनाया गया था. सिद्धू ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा और पीएम इमरान खान को गले लगाया था.

सिद्धू का विरोध कर रहे थे अमरिंदर

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. पंजाब में सरकार बनने के बाद से ही अमरिंदर सिंह और सिद्धू आमने-सामने आ गए थे. बीते दिनों सिद्धू कैप्टन सरकार पर हमला बोला था और उसके कुछ दिनों बाद अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी.

अमरिंदर सिंह हालांकि सिद्धू पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते. अमरिंदर सिंह ने दावा किया है कि वह विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू को हराने की पूरी कोशिश करेंगे. अमरिंदर सिंह अलग पार्टी बनाकर बीजेपी के साथ सीट बंटवारे की बात भी कर चुके हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-iris-launching-address/