Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद कैप्टन बना सकते हैं नई पार्टी, संपर्क में कई कांग्रेसी नेता

कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद कैप्टन बना सकते हैं नई पार्टी, संपर्क में कई कांग्रेसी नेता

0
920

चंडीगढ़: कांग्रेस से असंतुष्ट पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. खबरों के मुताबिक कैप्टन अगले 15 दिनों में इस सिलसिले में बड़ा फैसला ले सकते हैं. माना जा रहा है कि इस नई पार्टी के बैनर तले तीनों नए कृषि कानूनों को निरस्त कराने की लड़ाई लड़ी जाएगी. दिल्ली का दौरा करने के दौरान कैप्टन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की थी.

मिल रही जानकारी के अनुसार एक दर्जन से ज्यादा कांग्रेसी नेता कैप्टन के संपर्क में हैं. कप्तान अपने समर्थकों के साथ अगले कदम पर चर्चा कर रहे हैं. ऐसी अटकलें हैं कि वह पंजाब में कुछ किसान नेताओं से भी मिल सकते हैं. बुधवार को अमरिंदर सिंह और गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. लेकिन खुद अमरिंदर सिंह ने इस बात से इनकार किया है.

दिल्ली दौरा से पंजाब वापस पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू पंजाब के लिए सही व्यक्ति नहीं है, अगर वो चुनाव लड़ेगा, जहां से भी लड़ेगा मैं उसको नहीं जीतने दूंगा. कैप्टन ने आगे कहा कि अफसर हटाने का काम प्रधान का नहीं है, अफसर को मुख्यमंत्री लाता, हटाता और बदलता है. मेरे 9.5 साल के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में कई प्रधान रहे हैं, हमारी एक-दूसरे से बातचीत होती थी. लेकिन कभी ये हाल नहीं थे जो सिद्धू ने बनाए हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि फ्लोर टेस्ट विधानसभा अध्यक्ष को देखना है, अगर ऐसे हालात बन जाते हैं कि कोई पार्टी बहुमत खो देती है तो अध्यक्ष फैसला करता है. ये मेरा काम नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-184/