Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा की नाव पर सवार होंगे कैप्टन अमरिंदर, पार्टी का भी होगा विलय

भाजपा की नाव पर सवार होंगे कैप्टन अमरिंदर, पार्टी का भी होगा विलय

0
63

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी में शामिल होने का मन बना लिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी लोक कांग्रेस का बीजेपी में विलय करने जा रहे हैं. इसकी आधिकारिक घोषणा इसी महीने की 19 तारीख को की जा सकती है. कैप्टन अमरिंदर नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता लेंगे.

विधानसभा चुनाव में उनकी हार हुई थी
पंजाब विधानसभा चुनाव में हार के बाद कप्तान काफी चिंतित थे. इसलिए उन्होंने अब बीजेपी के साथ जाने का मन बना लिया है. उनके साथ पंजाब के आधा दर्जन से ज्यादा पूर्व विधायक भी उसी दिन बीजेपी में शामिल होंगे. PLC के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पुष्टि की कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय होने की संभावना है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और पोते निर्वाण सिंह के भी उसी दिन भाजपा में शामिल हो सकते हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह के भाजपा के साथ काफी करीबी रिश्ते हैं और इस बारे में कयास विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही लगाए जा रहे थे.

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़कर कैप्टन अमरिंदर सिंह मैदान में उतरे थे. उनकी पार्टी के कई उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे. लेकिन कैप्टन चुनाव में कुछ खास नहीं कर पाए थे. वह अपनी पटियाला सीट भी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अजीत पाल सिंह कोहली से हार गए थे. अजित पाल सिंह कोहली ने कैप्टन को 28 को बड़े अंतर से मात दिया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jignesh-mevani-sentenced-to-6-months/