Gujarat Exclusive > देश-विदेश > संसद में रक्षामंत्री ने बताया पूरा घटनाक्रम, उड़ान से महज 20 मिनट बाद हुआ क्रूर हादसा

संसद में रक्षामंत्री ने बताया पूरा घटनाक्रम, उड़ान से महज 20 मिनट बाद हुआ क्रूर हादसा

0
840

नई दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर आज दिल्ली लाया जाएगा. विपिन रावत के साथ हादसे में जान गंवाने वाली उनकी पत्नी मधुलिका का पार्थिव शरीर भी दिल्ली लाया जाएगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हेलिकॉप्टर हादसे को लेकर संसद में बयान देकर पूरे घटनाक्रम को बताया.

हादसे को लेकर संसद में जानकारी देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जनरल विपिन बिपिन रावत अपने दौरे के लिए तमिलनाडु के वेलिंग्टन जा रहे थे. वायु सेना के Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर कल 11:48 AM बजे सुलूर एयर बेस से अपनी उड़ान भरी और इसे 12:15 बजे वेलिंग्टन लैंड करना था लेकिन सुलूर एयर बेस के एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने 12:08 बजे अपना संपर्क खो दिया.

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि कुन्नूर के पास जंगल में कुछ स्थानीय लोगों ने हेलिकॉप्टर के अवशेषों को आग की लपटों से घिराह हुआ देखा. स्थानीय प्रशासन से एक बचाव दल घटनास्थल पहुंचकर बचाव अभियान कर लोगों को अस्पताल पहुंचाया. हेलिकॉप्टर में सवार कुल 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई.

तमिलनाडु में हुई सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में जानकारी देते हुए कहा कि सभी पार्थिव शरीर को आज शाम तक दिल्ली लाया जाएगा. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह सेना के वेलिंग्टन अस्पताल लाइफ सर्पोट पर हैं और इन्हें बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. सिंह ने आगे कहा कि CDS जनरल बिपिन रावत का पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा और अन्य सभी सेना अधिकारियों का अंतिम संस्कार उचित सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-239/