Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मोहाली वीडियो लीक: 6 दिन के लिए बंद रहेगा विश्वविद्यालय, वार्डन बर्खास्त

मोहाली वीडियो लीक: 6 दिन के लिए बंद रहेगा विश्वविद्यालय, वार्डन बर्खास्त

0
81

मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में नहाते समय लड़कियों का वीडियो बनाकर एमएमएस लीक करने की घटना के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस को 6 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. जिसके बाद बड़ी संख्या में बच्चे विश्वविद्यालय परिसर को छोड़ कर जा रहे हैं. प्रशासन की ओर से सभी मांगें मान लिए जाने के बाद कल देर रात छात्रों ने धरना समाप्त कर दिया था. इस घटना के बाद छात्रावास के सभी वार्डन की छुट्टी कर दी गई है. इसके साथ ही हॉस्टल के समय में भी बदलाव किया गया है.

हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन इस बात से लगातार इनकार करता रहा है कि आरोपी एमबीए छात्रा ने अन्य लड़कियों के वीडियो बनाया, इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी भी छात्रों को उपलब्ध करा दी गई है. विरोध के दौरान शनिवार को बेहोश हुई छात्रा को भी प्रदर्शनकारियों के सामने यह कहते हुए पेश किया गया कि वह अब स्वस्थ है.

पुलिस ने आरोपी लड़की, उसके प्रेमी और उसके दोस्त समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह मामला 17 सितंबर को तब सामने आया, जब हॉस्टल की लड़कियों ने आरोप लगाया कि एक छात्रा ने कई छात्राओं के वीडियो बनाकर अपने प्रेमी को भेज दी. हंगामा बढ़ा तो सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ करने पर पता चला कि उसका प्रेमी शिमला में रह रहा था. पुलिस ने उसके प्रेमी को भी गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

पंजाब के चंडीगढ़ विश्वविद्यालय 24 सितंबर तक बंद कर दिया गया है. कुछ छात्र अपने घरों के लिए निकलते दिखाई दिए. विश्वविद्यालय के कथित वीडियो लीक विवाद को लेकर कल परिसर में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था. मामले के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक बयान जारी कर कहा कि सोशल मीडिया पर खबरें फैलाई जा रही हैं कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के 7 विद्यार्थियों ने आत्महत्या की है. मैं यह स्पष्ट करता हूं कि CU में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. इस वक्त CU का कोई बच्चा इस संदर्भ में किसी अस्पताल में नहीं है और न कोई सेहत की समस्या है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/queen-elizabeth-us-presidential-tribute/