Gujarat Exclusive > राजनीति > हेमंत सोरेन सरकार ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, BJP पर जमकर साधा निशाना

हेमंत सोरेन सरकार ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, BJP पर जमकर साधा निशाना

0
100

झारखंड में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है. 81 सदस्यों वाली झारखंड विधानसभा में हेमंत सोरेन की पक्ष में 48 वोट पड़े. भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने झारखंड विधानसभा में वोटिंग से पहले वाकआउट किया. इस दौरान सीएम सोरेन ने कहा कि हमने लोकतंत्र को बचाने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र को बुलाया था.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया. विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर जमकर वार करते हुए कहा कि आज ये ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं कि एक राज्य को दूसरे राज्य से लड़ाने में लगे हुए हैं. ये गृह युद्ध की स्थिति पैदा करना चाहते हैं और दंगा कर चुनाव जीतना चाहते हैं लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जब तक यहां UPA की सरकार है तब तक ऐसे मंसूबे को हवा नहीं मिलेगी.

सीएम सोरेन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि आज इनके पास लोगों के लिए पैसा नहीं है लेकिन व्यापारियों का कर्ज माफ किया जा रहा है. राज्य सरकारों पर रेवड़ी देने का आरोप लगाते हैं. सोरोन ने कहा कि गैर भाजपा शासित राज्यों के खिलाफ साजिश रची जा रही है. जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर उनको परेशान करने का काम किया जा रहा है.

इससे पहले झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने दावा किया था कि हम जनता के लिए काम कर रहे हैं और उसी से बीजेपी घबराई हुई है. जब राज्य विकास की ओर जा रहा है तो बीजेपी के पेट में दर्द हो रहा है और दर्द है तो वह किसी भी प्रकार से यहां की सरकार को गिराना चाहती है. हम यहां की सरकार को बचाना चाहते हैं क्योंकि जनता ने यहां की सरकार को जो बहुमत दिया है उसकी भाजपा अपमान कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-nitish-kumar-to-visit-delhi-today/