Gujarat Exclusive > देश-विदेश > TMC ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटाया, अभिषेक बोले- भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारा जीरो टॉलरेंस

TMC ने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटाया, अभिषेक बोले- भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारा जीरो टॉलरेंस

0
218

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया गया है. गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है. पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी के मुताबिक चटर्जी के खिलाफ जांच पूरी होने तक उनका निलंबन जारी रहेगा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया है. मेरी पार्टी सख्त कार्रवाई करती है. इसके पीछे कई कारण हैं लेकिन मैं विवरण में नहीं जाना चाहती.

मंत्री पद से हटाने जाने के बाद पार्थ चटर्जी की नेम प्लेट उनके केबिन के दरवाजे से हटा दी गई. टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पार्थ चटर्जी को टीएमसी से महासचिव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और तीन अन्य पदों से हटा दिया गया है. जांच जारी रहने तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है. दोषी न साबित होने पर वे वापस आ सकते हैं.

TMC नेता अभिषेक बनर्जी ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने फैसला लिया और (पार्थ चटर्जी) मंत्री को हटा दिया गया. मामले की जांच की जा रही है. अगर कोई कुछ गलत करता है तो TMC उसे नहीं बख्शेगी. लेकिन जिसके घर से रकम बरामद हुई वह (अर्पिता मुखर्जी) TMC की नहीं है. हम इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं.

वहीं इस कार्रवाई को लेकर बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि पार्थ चटर्जी को बली का बकरा बनाने के लिए हटाया गया है. BJP का जुलूस देखकर डर से पार्थ चटर्जी को हटा दिया. 5 बजे मीटिंग में निर्णय लेना था, अभिषेक बनर्जी श्रेय लेना चाहते थे लेकिन लोगों का गुस्सा देखकर पार्थ चटर्जी को समय से पहले हटा दिया गया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/lok-sabha-sonia-and-smriti-have-a-heated-argument/