Gujarat Exclusive > राजनीति > बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा आज, राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा आज, राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

0
94

बिहार में बीजेपी-जदयू की सरकार गिर गई है और अब जदयू-राजद की नई सरकार बन गई है. नीतीश कुमार ने आठ साल में दूसरी बार अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़कर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने भाजपा पर उनकी पार्टी को कमजोर करने का भी आरोप लगाया था. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली रवाना होने से पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के आवास पर उनसे मुलाकात के लिए पहुंचे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर मुलाकात की, इस दौरान वहां बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी मौजूद रहीं. मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं यहां लालू प्रसाद यादव से मिला. मैं दिल्ली जा रहा हूं सभी से मुलाकात होगी. आज शाम 6 बजे राहुल गांधी से भी मिलेंगे. इसके अलावा राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरा को लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आज मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा है, वे कई नेताओं से मुलाकात करेंगे. जो हमारे महा गठबंधन के साथी हैं उनसे भी मुलाकात करेंगे. नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा है कि देश के विपक्ष को एकजुट करना.

भाजपा ने दिया था नीतीश को झटका
इससे पहले मणिपुर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड को भाजपा ने बड़ा झटका दिया था. शुक्रवार को पार्टी के 5 विधायकों ने सत्ताधारी पार्टी का दामन थाम लिया था. सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले को लेकर कहा था कि जब हम NDA से अलग हुए तो मणिपुर के हमारे सभी 6 विधायक आए, हमसे मिले और हमें आश्वासन दिया कि वे JDU के साथ हैं. हमें यह सोचने की जरूरत है कि क्या हो रहा है. वे विधायकों को पार्टियों से तोड़ रहे हैं, क्या यह संवैधानिक है? विपक्ष 2024 के चुनाव के लिए एकजुट होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-446/