Gujarat Exclusive > देश-विदेश > फिर लगा उद्धव को बड़ा झटका, लोकसभा में शिंदे गुट के सांसदों के हाथ में शिवसेना का कमान

फिर लगा उद्धव को बड़ा झटका, लोकसभा में शिंदे गुट के सांसदों के हाथ में शिवसेना का कमान

0
270

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल शेवाले को लोकसभा में शिवसेना के नेता के रूप में मान्यता दी है. इसके अलावा मुख्यमंत्री शिंदे ने दावा करते हुए कहा कि बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों को कायम रखने के लिए शिवसेना के सांसदों ने भी हमारा साथ दिया है.

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे सहित शिवसेना के 12 लोकसभा सांसदों ने स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और उनसे सदन में अपने पार्टी के नेता को बदलने का आग्रह किया था. शिवसेना के बागी सांसद ओम बिरला से ऐसे समय मिले जब पार्टी के सदन के नेता विनायक राउत ने एक दिन पहले लोकसभा अध्यक्ष को एक पत्र सौंपा था जिसमें उनसे विपक्षी गुट की किसी भी याचिका को स्वीकार नहीं करने का अनुरोध किया गया था.

क्या कहा शिंदे समूह के सांसदों ने?
शिंदे समूह के 12 सांसदों में से एक हेमंत गोडसे ने स्पीकर से मुलाकात की और कहा कि शिवसेना के 12 सांसदों ने स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और विनायक राउत के स्थान पर राहुल शेवाले को सदन में पार्टी का नेता नियुक्त करने पर जोर दिया. गौरतलब है कि विनायक राउत ने सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष को सौंपे पत्र में स्पष्ट किया कि वह शिवसेना संसदीय दल के विधिवत नियुक्त नेता हैं और राजन वेचर मुख्य सचेतक हैं.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शिवसेना के शिंदे गुट की सदन के नेता को बदलने की मांग को स्वीकार कर लिया है. अब सदन में शिवसेना के नेता राहुल शेवाले होंगे. जबकि भावना गवली को मुख्य सचेतक के रूप में बरकरार रखा गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/sri-lanka-situation-india-all-party-meeting/