Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद बाढ़, सीएम शिवराज ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद बाढ़, सीएम शिवराज ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा

0
147

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदापुरम के सेठानी घाट पहुंचकर अत्यधिक वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का अवलोकन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, “प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है. विदिशा ज़िले से कई लोगों का रेस्क्यू किया गया है और कल बालाघाट से भी रेस्क्यू किया गया था.”

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि इंदिरा सागर, ओंकारेश्वर बांध के गेट भी खोले हैं. हम विचार कर रहे हैं कि इन बांधों का पानी हम इस ढंग से रिलीज करें कि एक साथ सब बांधों का पानी नर्मदा में न आ पाए, बरगी के गेट अभी खुले हैं इसलिए हमारी कोशिश है कि जब तक बरगी का पानी आए, तब तक तवा डेम के गेट हम बंद कर दें. जिससे बरगी और तवा का पानी मिलकर भयंकर बाढ़ की स्थिति न बना पाए. अभी भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है इसलिए सभी तरह की सावधानी आवश्यक है. सभी जगह राहत की व्यवस्था कर रहे हैं. नर्मदापुरम में राहत कैंप तैयार हैं.

नर्मदापुरम में नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने, नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. नर्मदापुरम जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश होने के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. हर जगह हमारी टीम मौजूद है. अगर हालात खराब होंगे तो हम लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करेंगे. अभी 3 गांव के कुछ घरो में पानी घुसा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amul-milk-price-hike-again/