Gujarat Exclusive > राजनीति > कैराना पहुंचे CM योगी ने विपक्ष को घेरा, कहा- राजनीतिक अपराधीकरण का हिंदू हुए थे शिकार

कैराना पहुंचे CM योगी ने विपक्ष को घेरा, कहा- राजनीतिक अपराधीकरण का हिंदू हुए थे शिकार

0
654

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैराना में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया व लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटे. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि मैं 250 करोड़ रुपये की लागत से पीएसी की बटालियन की आधारशिला रखने यहां आया हूं. उससे पहले आदित्यनाथ ने कैराना पहुंचकर उन हिंदू परिवारों से मुलाकात की जिन्होंने बढ़ते अपराध की वजह से जगह छोड़ दिया था. ये परिवार अब वापस लौट आए हैं. इस मौके पर योगी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

कैराना पहुंचे सीएम योगी ने हिंदू परिवार से मुलाकात करने के बाद कहा कि 2017 के बाद अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत सरकार ने जो कार्रवाई की उसके परिणामस्वरूप इस कस्बे में शांति आई, बहुत सारे परिवार वापस आए हैं. मैंने कुछ उन परिवारों के साथ संवाद किया जो पिछली सरकारों के राजनीतिक अपराधीकरण के शिकार हुए थे.

इतना ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 1990 के दशक के शुरू में राजनीतिक अपराधिकरण और पेशेवर अपराधियों के राजनीतिकरण का दु​ष्परिणाम कैराना और कांधला जैसे कस्बों ने झेला. यहां हिन्दू व्यापारी और अन्य हिन्दुओं को व्यापक पैमाने पर प्रताड़ित करके यहां से पलायन करने के लिए मज़बूर किया गया था.

कैराना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुजफ्फरनगर का दंगा हो या फिर कैराना का पलायन, ये हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि प्रदेश और देश की आन-बान और शान पर आने वाली आंच का मुद्दा रहा है. हम लोग जब सत्ता में नहीं थे तब भी हम कहते थे कि इस प्रकार की कायराना हरकतों को हम स्वीकार नहीं करेंगे. हमारी नीतियों की वजह से कैराना कस्बे में नागरिकों और व्यापारियों को पलायन करने ​के लिए मजबूर करने वाले अपराधी पिछले साढ़े चार साल के अंदर खुद पलायन करने के लिए मजबूर हो गए है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/119-celebrities-honored-with-padma-awards/