Gujarat Exclusive > राजनीति > CM योगी पर अखिलेश का पलटवार, कहा- UP सरकार को पर्दे के पीछे से कोई और चला रहा

CM योगी पर अखिलेश का पलटवार, कहा- UP सरकार को पर्दे के पीछे से कोई और चला रहा

0
239

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को दूसरी बार सत्ता में आए 100 दिन हो गए हैं. इस मौके पर कल सीएम योगी ने कहा था कि यूपी की जनता जनार्दन ने PM मोदी के नेतृत्व में अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को बहुमत देकर अपना जो आशीर्वाद दिया था, जीत का वो सिलसिला निरंतर नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है.

यूपी में भाजपा के दूसरे कार्यकाल में 100 दिन पूरे होने पर CM योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश 2017 से पहले परिवारवाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार, दंगों और अराजकता के लिए जाना जाता था. 2017 से पहले उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट था. 2014 के बाद केंद्र सरकार ने कई जन कल्याण योजनाओं को लागू किया. लेकिन राज्य सरकार में उन्हें लागू करने की इच्छा शक्ति नहीं दिखती थी. लेकिन हमने विगत 5 वर्षों में प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के लिए जो प्रयास किया, वो विश्वास के रूप में बदला है.

योगी के बयान पर पलटवार कर पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जहां 100 दिन की उपलब्धि बता रही है उनको 5 साल 100 दिन की उपलब्धि बतानी चाहिए. इनकी उपलब्धि की पोल तब खुली जब उनके उपमुख्यमंत्री लखनऊ वापस आए और उनसे बिना पूछे तबादला कर दिया. भ्रष्टाचार, अन्याय चरम पर है. सरकार को पर्दे के पीछे से कोई और चला रहा है.

इसके अलावा अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस जब दिल्ली में थी तब वह अपने विपक्ष के पीछे ED, CBI लगाती थी और उसी रास्ते पर भाजपा है. महाराष्ट्र में उन्होंने (भाजपा ने) स्वीकार कर लिया कि वहां ED सरकार है. ED सरकार मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में भी है. भाजपा इन संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kejriwal-mcd-election-bjp-attack/