Gujarat Exclusive > राजनीति > कोयला घोटाला केस में ED के तलब करने पर भड़के अभिषेक बनर्जी, कहा-हम झुकने को तैयार नहीं इसलिए…

कोयला घोटाला केस में ED के तलब करने पर भड़के अभिषेक बनर्जी, कहा-हम झुकने को तैयार नहीं इसलिए…

0
116

पश्चिम बंगाल में अवैध कोयला खनन और तस्करी के मामले की जांच कर रही ईडी ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए तलब किया था. इस मामले में ईडी ने उनसे तीसरी बार पूछताछ की. अभिषेक सुबह करीब 10:30 बजे सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे. ईडी की टीम ने उनसे करीब 7 घंटों की लंबी पूछताछ की,

ईडी की पूछताछ के बाद अभिषेक बनर्जी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. अभिषेक ने कहा कि यह कोयला घोटाला या मवेशी घोटाला नहीं है. यह गृह मंत्री घोटाला है. उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी. बीएसएफ की मौजूदगी में गायों की तस्करी कैसे हो सकती है? गौ तस्करी का पैसा सीधे गृह मंत्री अमित शाह के पास गया है.

इतना ही नहीं ईडी द्वारा कोयला घोटाला मामले में तलब करने पर टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर मेरे खिलाफ आरोप सही साबित होते हैं तो मैं मौत की सजा को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं. मैं उनके सामने झुकने को तैयार नहीं हूं. जो हमसे राजनीतिक रूप से नहीं लड़ सकते, वे हमें डराने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं.

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां-जहां भाजपा की सरकार है, वहां सीबीआई और ईडी के छापे क्यों नहीं पड़ रहे. केवल उन राज्यों में छापे क्यों पड़ रहे हैं, जहां गैर-भाजपा की सरकारें हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि मोदी सरकार विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/fraud-case-delhi-police-nora-fatehiinquiries/