Gujarat Exclusive > राजनीति > राष्ट्रपति से मिले राहुल-प्रियंका, कहा- निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय मंत्री को पद से हटाना जरूरी

राष्ट्रपति से मिले राहुल-प्रियंका, कहा- निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय मंत्री को पद से हटाना जरूरी

0
876

दिल्ली: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचा. कांग्रेस के इस 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राहुल-प्रियंका के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई दिग्गज नेता शामिल थे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और घटना से जुड़ा एक ज्ञापन सौंपा. राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या करी उसे सज़ा मिले और यह भी कहा कि जिस व्यक्ती ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं. जब तक वह अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा. ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रपति ने हमको आश्वासन दिया है कि वह आज इस मामले पर सरकार के साथ चर्चा करेंगें. उनकी (केंद्रीय गृह राज्य मंत्री) बर्खास्तगी की मांग कांग्रेस की मांग नहीं है, हमारे साथियों की मांग नहीं है, यह जनता की मांग है और पीड़ित किसान परिवारों की मांग है.

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने शनिवार रात केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था. आशीष पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों को कुचलने वाली एक गाड़ी में सवार होने का आरोप है. हादसे में चार किसानों की मौत हो गई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajnath-singh-statement-owaisi-counterattack/