Gujarat Exclusive > गुजरात > कांग्रेस विधायक गेनीबेन ने पुलिस को दी चुनौती, कहा- बहनों को उंगली लगाई तो उंगली काट दूंगी

कांग्रेस विधायक गेनीबेन ने पुलिस को दी चुनौती, कहा- बहनों को उंगली लगाई तो उंगली काट दूंगी

0
71

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति के तहत वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी गुजरात में सत्ता बनाए रखने के लिए अपने तरीके से कवायद शुरू की है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की रणनीति बना रही हैं. इस बीच गुजरात के बनासकांठा के वाव से विधायक गेनीबेन ठाकोर ने आंगनवाडी कार्यकर्ता महिलाओं को साधने के लिए विवादास्पद बयान देकर पुलिस को चुनौती डे डाली है.

बनासकांठा के थराद-वाव तालुक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बहने अपनी लंबित मुद्दों की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. आंगनबाडी बहनों से मिलने पहुंची बनासकांठा विधायक गनीबेन ने पुलिस को चुनौती देते हुए बयान दिया.

थराद में आंगनबाड़ी बहनों के धरना कार्यक्रम में गेनीबेन ने हिस्सा लेते हुए कहा कि अगर इन बहनों को किसी ने उंगली लगाई तो हम उसकी उंगलियां काट देंगे. आप कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाध्य हैं. न्याय मांगने वाले पर अत्याचार करना आपका कर्तव्य नहीं है. आंगनबाडी कार्यकर्ता कार्यक्रम में गेनीबेन और थराद के विधायक गुलाब सिंह राजपूत पहुंचे थे.

गौरतलब है कि पूरे प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने हक के लिए संघर्ष कर रही हैं. राज्य के सभी जिलों के तालुका मुख्यालयों से आंगनवाड़ी बहनों ने एक आंदोलन शुरू किया है. बनासकांठा जिले के थराद वाव तालुका की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने 9 सितंबर को आंगनबाडी केंद्रों पर काम करना बंद कर दिया और अपनी बकाया मांगों के समर्थन में राज्यव्यापी हड़ताल शुरू कर दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/vadodara-husband-not-male-but-female/