Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस ने शेयर की RSS की जलती हुई ड्रेस, भड़की BJP ने कहा- आग लगाना उनकी आदत

कांग्रेस ने शेयर की RSS की जलती हुई ड्रेस, भड़की BJP ने कहा- आग लगाना उनकी आदत

0
72

नई दिल्ली: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज छठा दिन है. इस बीच कांग्रेस ने आरएसएस की ड्रेस को लेकर एक ट्वीट किया है, जिससे बीजेपी और संघ के नेता नाराज हो गए हैं. सिख दंगों से लेकर मुंबई दंग तक को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को आग लगाने की पुरानी आदत है.

कांग्रेस ने एक तस्वीर ट्वीट की, इस तस्वीर में आरएसएस की ड्रेस में आग लग रही है, उसमें धुआं भी दिख रहा है. एक ट्वीट में कांग्रेस ने आगे लिखा- हम अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, देश को नफरत के माहौल से मुक्त कराने और आरएसएस-भाजपा से हुए नुकसान को पूरा करने के लक्ष्य की ओर एक-एक कदम आगे बढ़ रहे हैं.

कांग्रेस के इस ट्वीट पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि ये तस्वीर BJP और RSS को प्रतिनिधित्व करते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया और उसमें आग जलते हुए दिखाया है. कांग्रेस ने लोगों को उकसाने के लिए ये ट्वीट किया है. इनकी भारत जोड़ो यात्रा, आग लगाओ यात्रा है. ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने इस प्रकार की तस्वीर ट्वीट की हो. ये तस्वीर ट्वीट कर राहुल गांधी क्या आप इस देश में हिंसा चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि लोग एक दूसरे को जला दें? ये ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ नहीं बल्कि ‘भारत तोड़ो’ और ‘आग जलाओ आंदोलन’ है. कांग्रेस को तुरंत इस तस्वीर को हटाना चाहिए.

वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी 7 जन्म लेंगे तब भी RSS की बराबरी नहीं कर पाएंगे. RSS का एक-एक स्वयंसेवक भारत माता की वैभव के लिए जीता है. RSS भारत के संस्कार और संस्कृति का ध्वज वाहक है. वे जितना जलेंगे संघ उतना ही सांस्कृतिक फैलाव करेगा.

कांग्रेस के ट्वीट पर संघ के नता मनमोहन वैद्य ने कहा कि वे लोगों को नफरत से जोड़ना चाहते हैं. उनके बाप-दादा ने संघ का बहुत तिरस्कार किया और अपनी पूरी ताकत के साथ संघ को रोकने का प्रयास किया. मगर संघ रुका नहीं, संघ लगातार बढ़ रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurates-world-dairy-conference/