Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान को सौंपा गया फिदायीन हमलावर तबारक हुसैन का शव, मरने से पहले किया था बड़ा खुलासा

पाकिस्तान को सौंपा गया फिदायीन हमलावर तबारक हुसैन का शव, मरने से पहले किया था बड़ा खुलासा

0
93

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक फिदायीन आत्मघाती हमलावर तबारक हुसैन का शव पाकिस्तान को सौंप दिया गया. डॉ मनमीत कौर के मुताबिक हमें सूचना मिली थी एक शव को पाकिस्तान को सौंपना है. हमने शव को सुबह पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया. फिदायीन हमलावर तबारक हुसैन को LOC में घुसपैठ के दौरान गोली लगी थी.

सेना के अधिकारी के मुताबिक बीते दिनों राजौरी के सेना अस्पताल में इलाज के दौरान दिल का दौरा पड़ने से तबारक हुसैन मौत हो गई थी. POK के फिदायीन आत्मघाती हमलावर तबारक हुसैन को सेना ने 21 अगस्त को राजौरी के नौशेरा में LOC पर घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया था. उसे पैर और कंधे में गोली लगी थी. सेना के अस्पताल में इलाज के दौरान तबारक हुसैन ने बड़ा खुलासा करते हुए पाक के नापाक हरकत का खुलासा किया था.

पाक के नापाक हरकत से उठाया था पर्दा 

पकड़े गए आतंकी ताबरक हुसैन ने बड़ा कबूलनामा करते हुए कहा था कि उसे पाकिस्तानी सेना के एक अफसर ने जवानों पर हमला करने के लिए भेजा था और इसके लिए उसने 30 हजार रुपये भी दिया था. उसने कहा था कि वह अकेला नहीं था बल्कि उसके साथ चार-पांच लोग थे और वे एक बड़े हमले की साजिश रच रहे थे. आतंकी ने कहा कि उसने सेना की चौकी पर फिदायीन हमले की तैयारी की थी.

21 अगस्त को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास मुठभेड़ में पकड़े गए आतंकवादी तबारक हुसैन ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि हम 4-5 लोग थे. पाकिस्तानी सेना के कर्नल यूनुस ने हमें भेजा था. उन्होंने हमें पैसे दिए थे, हमें भारतीय सेना की 1-2 पोस्ट पर हमला करने को कहा गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/union-minister-piyush-goyal-visits-america/