Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली: छापेमारी के बाद आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, पार्टी ने आरोपों को बताया झूठा

दिल्ली: छापेमारी के बाद आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, पार्टी ने आरोपों को बताया झूठा

0
73

नई दिल्ली: दिल्ली एसीबी ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है. पहले दिन उनको पूछताछ के लिए बुलाया गया था और शाम को उनके घर पर छापा मारा गया था. खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्तियों से जुड़े दो साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने विधायक के साथ खड़े होते हुए कहा कि अमानतुल्ला खान पर लगाए गए आरोप झूठे हैं.

ओखला विधायक अमानतुल्ला खान को 2020 में दर्ज मामले से संबंधित पूछताछ के लिए शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे तलब किया गया था. एसीबी के एक सार्वजनिक बयान में कहा गया है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान ने नियमों का उल्लंघन करते हुए 32 नियुक्तियां कीं और उन पर भ्रष्टाचार और पक्षपात का आरोप लगाया गया है. वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस भर्ती के खिलाफ बयान दिया था.

एसीबी ने आरोप लगाया है कि उनकी टीम पर अमानतुल्ला खान के घर के बाहर उनके रिश्तेदारों और परिचितों ने हमला किया था. एसीबी ने 24 लाख रुपये और दो बिना लाइसेंस के हथियार जब्त किए है. खान पर वक्फ बोर्ड के धन के दुरुपयोग का भी आरोप है. गौरतलब है कि एसीबी ने उप राज्यपाल सचिवालय को पत्र लिखकर खान को वक्फ बोर्ड अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है.

पार्टी ने बचाव किया
आम आदमी पार्टी ने अपने विधायक का बचाव करते हुए कहा कि अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी निराधार है और उनके खिलाफ दर्ज मामला फर्जी है. रेड के घर और ऑफिस में कुछ नहीं मिला. यह आम आदमी पार्टी को बदनाम करने और विधायक की छवि खराब करने की कोशिश है. गौरतलब है कि आप नेता पिछले कुछ समय से जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं और हाल ही में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापा मारा था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-birthday-rahul-gandhi-greetings/