Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 97 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 97 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

0
120

दिल्लीवासियों को सीएम केजरीवाल ने एक और बड़ा तोहफा दिया. दिल्ली में बसों में सफर करने वालों के लिए डीटीसी के बेडे़ में 97 नई ई बसों शामिल की गईं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ये बसों में महिलाओं की सुरक्षा का भी विशेष तौर पर ध्यान रखा गया है. इस मौके पर अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली के परिवहन मंत्री भी मौजूद रहे. इन 97 नई बसों को शामिल किए जाने के साथ ही अब तक कुल 250 ई-बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ रही हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 97 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि हमारा मकसद है कि जैसे शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली में हमने एक वर्ल्ड क्लाश मॉडल दिया. वैसे ही परिवहन के क्षेत्र में दिल्ली को पूरे दुनिया का मॉडल बनाना है. हम सारी सुविधाओं के साथ दिल्ली को दुनिया का सबसे अच्छा परिवहन मॉडल के रूप में प्रस्तुत करेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक कल हमने 11 महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी है और आने वाले समय में 200 और महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी जाएगी. 2025 के अंत तक दिल्ली की सड़कों पर 80% इलेक्ट्रिक बसें होंगी.

इसके अलावा विपक्ष के खिलाफ जारी छापेमारी को लेकर केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 2-3 दिनों में AAP के कुछ विधायकों ने मुझसे कहा है कि उन्हें CBI और ED की धमकी दी जा रही है और उन्हें AAP छोड़ने के लिए पैसे का लालच दिया जा रहा है, ये एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है. हमने इस पर चर्चा करने के लिए शाम 4 बजे अपने राजनीतिक मामलों की बैठक बुलाई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-pm-modi-cancer-hospital-inaugurated/