Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली: शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हेरोइन और संदिग्ध नशीला पदार्थ किया जब्त

दिल्ली: शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, 50 किलो हेरोइन और संदिग्ध नशीला पदार्थ किया जब्त

0
340

नई दिल्ली: एंटी ड्रग्स एजेंसी NCB की दिल्ली यूनिट ने राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग के जामिया नगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 किलो हेरोइन और 47 किलो संदिग्ध नार्को बरामद किया है. इसके साथ ही 30 लाख रुपया नकद और नोट गिनने की मशीन भी घर से मिली है.

एनसीबी दिल्ली यूनिट के उप महानिदेशक एसके सिंह ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि हमें एक स्रोत से इनपुट मिला कि शाहीन बाग के एक अपार्टमेंट में भारी मात्रा में हेरोइन है. हमारी टीम ने 50 किलोग्राम हेरोइन, 47 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थ, 30 लाख रुपए नगद और एक नोट गिनने की मशीन बरामद करने के लिए अपार्टमेंट की तलाशी की.

एनसीबी उप महानिदेशक एसके सिंह ने आगे कहा कि मामले में हमने FIR दर्ज़ कर एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया. हम बहुत ज़ल्द और लोगों को गिरफ़्तार करने वाले हैं. शुरुआती जांच से यह पता लग रहा है कि इसके पीछे बहुत बड़ा अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट है, जो दुबई से चल रहा है.

एसके सिंह ने आगे कहा कि इस सिंडिकेट में भारतीयों के साथ, अफ़गानिस्तान, पाकिस्तान के लोग शामिल हैं. ये लोग पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड जैसे प्रदेशों में सप्लाई करते हैं. ज़मीन और समंदर के रास्ते ये लोग सामानों के जरिए तस्करी करते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jammu-and-kashmir-pm-modi-visit-pakistan-objection/