Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई नेता

सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई नेता

0
217

ईडी द्वारा कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया. इसके अलावा कांग्रेस द्वारा विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च निकाले जाने के दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

कांग्रेस सांसद के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि 23-24 सांसदों को संसद में निष्कासित कर दिया गया. हमें सड़क पर प्रदर्शन करने नहीं दिया जा रहा. यहां पर पुलिसिया राज चलाया जा रहा है. कल इन्होंने हमें रोका था आज भी रोक रहे हैं लेकिन हम इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज जो दोनों सदनों से 23 सांसदों को निलंबित किया गया है उन्हें इस आदेश को वापस लेना चाहिए. जो लोग महंगाई पर चर्चा की मांग कर रहे हैं उन्हें सस्पेंड कर आवाज बंद करने का काम ठीक नहीं है. इसके लिए हम लड़ेंगे. हम अपनी ये भी बात रखने की कोशिश करेंगे की जो ED और CBI का दुरुपयोग हो रहा है उसके बारे में भी हम बताएंगे.

वहीं दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सचिन पायलट ने कहा कि मुद्दा किसी एक व्यक्ति का किसी एक दल का नहीं है. मुद्दा ये है कि भारत सरकार के एजेंसी का जिस तरह दुरुपयोग हो रहा है. उसके विरोध में सब लोग हैं. आज देश में महंगाई पर बेरोजगारी पर सदन में चर्चा नहीं हो रही है. 19 सांसदों को सस्पेंड किया गया. विपक्ष को धरना देने से रोका जा रहा है. लोगों को गिरफ़्तार किया जा रहा है. विरोध प्रकट करने का विपक्ष के पास क्या जरिया है? जनता को पता होना चाहिए कि केंद्र सरकार का जिस प्रकार का रवैया है वो लोकतंत्र के हित में नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/anurag-thakur-congress-attack/