Gujarat Exclusive > राजनीति > दिल्ली पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं को फिर हिरासत में लिया, गहलोत बोले- लोकतंत्र की हो रही हत्या

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं को फिर हिरासत में लिया, गहलोत बोले- लोकतंत्र की हो रही हत्या

0
83

दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अन्य को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हम लोग आराम से पैदल जा रहे थे और मैं सुरक्षाकर्मियों के साथ जा रहा था लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया तो अब हमारे पास बैठने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया को बताया कि हम लोगों को जाने नहीं दिया जाएगा क्योंकि उनका उद्देश्य है कि इस सत्याग्रह में ज्यादा लोग ना जुड़ें, इसके बावजूद बॉर्डर पर लोग खड़े हैं और हर सड़क पर लोग दिखेंगे. किसी एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाना और रात भर उसे बैठाना, कहीं ऐसा कानून नहीं है. कानून के मुताबिक तो पूछताछ के बाद व्यक्ति भेज देते हैं और अगली तारीख देते हैं. कांग्रेस पार्टी के लोग डरने वाले नहीं है, यह सत्याग्रह करते रहेंगे और अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे.

नेशनल हेराल्ड मामले में आज राहुल गांधी की ED के सामने पेशी पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि सत्यमेव जयते! सत्याग्रह होगा और ये लड़ाई गांव-गांव, गली-गली, कूचे-कूचे तक पहुंचेगी.

वहीं सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ये समझ से परे है कि यहां की पुलिस प्रशासन को सरकार की ओर से कितना बड़ा दबाव झेलना पड़ रहा है. कानून अपना काम करे, 144 लगा है तो आप हिरासत में ले लीजिए लेकिन आप पार्टी कार्यालय में आने से नहीं रोक सकते हैं, लोकतंत्र की हत्या हो रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/randeep-surjewala-pm-modi-attack/