Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तिरंगा बाइक रैली में शामिल सांसद मनोज तिवारी ने की बड़ी गलती, कटा 41 हजार का चालान

तिरंगा बाइक रैली में शामिल सांसद मनोज तिवारी ने की बड़ी गलती, कटा 41 हजार का चालान

0
228

नई दिल्ली: लाल किले से तिरंगा बाइक रैली में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को बाइक चलाना भारी पड़ गया है. वह बिना हेलमेट के बाइक चला रहे थे. किसी ने इसका वीडियो बनाकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को भेज दिया. शिकायत मिलने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने घटना की जांच के बाद सांसद मनोज तिवारी पर 41 हजार रुपये का चालान काट दिया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक तिरंगा बाइक रैली में शामिल हुए भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट नहीं पहना हुआ था. इसके अलावा न ही पॉल्यूशन सर्टिफिकेट था न ही बाइक चला रहे मनोज तिवारी के पास ड्राइविंग लाइसेंस था. इन्हीं सब खामियों के आधार पर यातायात पुलिस ने सांसद का 21 हजार का चालान काटा. वहीं, बाइक के असली मालिक पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

यहां बता दें कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर मोदी सरकार ने पिछले साल से आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत की थी. जिसके तहत इस बार 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराना है. इसको लेकर जागरूकता फैलाने के लिए सांसदों ने बुधवार को दिल्ली में तिरंगा बाइक रैली निकाली थी. रैली को उपराष्ट्रपति एम वेकैया नायडू ने झंडी दिखाकर रवाना किया था. रैली में कई मंत्री, सांसद और विधायक शामिल हुए हुए थे.

रैली के बाद मनोज तिवारी ने ट्विटर पर तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर अपने फैंस को इस तिरंगा बाइक रैली के बारे में जानकारी दी थी. लेकिन बिना हेलमेट बुलेट चलाते देख कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था और दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी. ट्रोल होने के बाद सांसद मनोज तिवारी ने भी ट्विटर पर अपनी गलती के लिए माफी मांगी और कहा कि वह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के दफ्तर जाकर चालान का भुगतान करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ed-national-herald-action-angered-congress/