Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्र सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्र सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

0
321

राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं. इसमें ट्रकों पर एंट्री की रोक लगा दी गई है. अचानक लिए गए इस फैसले से नई परेशानी पैदा हो गई है. दिल्ली की अलग-अलग सीमा पर 5 किलोमीटर तक जाम लग गया है. इस बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के पास बैठक करने तक का समय नहीं है. भाजपा आरोप लगाते घूम रही है. हम प्रदूषण कम करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. सार्वजनिक परिवहन को बढ़ाने के लिए एक हजार से ज्यादा निजी CNG बसों को खरीदने की प्रक्रिया शुरू होगी. मेट्रो और DTC की तरफ़ से DDMA को यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति के संबंध में पत्र लिखा गया है.

इसके अलावा दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाने के लिए दिल्ली के अंदर 10 साल पुरानी डीज़ल और 15 साल पुरानी पेट्रोल की गाड़ियों की सूची यातायत विभाग की तरफ से पुलिस को दी गई है जिसको लेकर वह कार्रवाई शुरू करेंगे. पेट्रोल पंप पर जो PUC अभियान चल रहा है उसको और सख्त किया जाएगा.

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आगे कहा कि दिल्ली में 21 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन का काम बंद कर दिया गया है. स्कूल, कॉलेज और इंस्टीट्यूट को अगले आदेशों तक बंद किया गया हैं. दिल्ली में हम पब्लिक ट्रासपोर्ट की 1,000 नई बसें लेकर आ रहे हैं. हमारा काम है काम करना, वो हम करते रहेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jammu-and-kashmir-manoj-sinha-terrorism-big-statement/